Friday, January 28, 2011

सेक्स नहीं, किस!


भले ही आपको इसका अहसास बाइक शेड के पीछे हुआ हो या फिर कॉलेज के दिनों में किसी डिस्को में, लेकिन सच यही है कि पहला किस पहली बार सेक्स का आनंद लेने से भी ज्यादा याद रहने वाली चीज है।

जी हां, यह निष्कर्ष निकाला है कि यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस के रिसर्चरों ने। इसके लिए उन्होंने किस के बाद मनुष्य के ब्रेन में उठने वाली मैग्नेटिक करंट का विश्लेषण किया। रिसर्चरों का मानना है कि हममें से ज्यादातर लोग किस के एक्सपीरियंस का एक-एक पल 90 पर्सेंट तक अपने दिमाग में सहेज कर रखते हैं।

हालांकि दिलचस्प यह है कि इस मामले में महिला और पुरुषों की सोच अलग-अलग होती है। जी हां, महिलाएं जहां किस को रिलेशनशिप की शुरुआत मान लेती हैं, वहीं पुरुष किस करने के लिए बाद और ज्यादा एग्रेसिव हो जाते हैं। यानी उनकी मंजिल फिर 'कुछ और' हो जाती है।

तो आप कह सकते हैं कि अगर बिग बॉस के घर में अश्मित पटेल ने वीना मलिक के साथ 'कुछ' किया होगा, तो आश्चर्य की बात नहीं! क्योंकि बिग बॉस के दूसरे घरवालों की मानें, तो वीना- अश्मित के बीच किस का एक्सचेंज तो आम सी बात थी।

वैसे, साइंटिस्ट इस निष्कर्ष पर भी पहुंचे हैं कि मेल एग्रेसिव किसर होते हैं और एक बार शुरू हो गए, तो रुकने का नाम नहीं लेना चाहते हैं। जबकि महिलाएं इसे पसंद नहीं करतीं। महिलाएं स्मॉलर, लेकिन फ्रिक्वेंट किसेज को ही अपने दिमाग में सहेज कर रख पाती हैं। यानी अगर आप पुरुष हैं और चाहते हैं कि कोई महिला आपकी जिंदगी में बनी रहे, तो जेंटल किस का ऑप्शन चूज कीजिए!
इस स्टोरी पर अपनी राय दें।

0 comments:

Post a Comment

आपके कंप्यूटर की IP और अप कहा बैठे है