Saturday, December 24, 2011

बचाएं अपना facebook अकाउंट

फेसबुक जबर्दस्त स्पैम अटैक की चपेट में है। पिछले दो दिनों से लोगों को अपने वॉल पर अश्लील विडियोज के लिंक मिल रहे हैं। बेशक ऐसे में आपको अपने अकाउंट का खयाल रखने की जरूरत है :


इस जबर्दस्त स्पैम अटैक में यूजर्स के प्रोफाइल पर अश्लील लिंक शेयर किए जा रहे हैं। इसमें लोगों की प्रोफाइल पर उनके फ्रेंड्स की प्रोफाइल से अश्लील लिंक शेयर किए जा रहे हैं। साथ ही मेसेज है कि आप इस विडियो को पूरा नहीं देख सकते। जाहिर है , ऐसे में लोगों को एक बार विडियो देखने का मन जरूर होता है। फिर जैसे ही लोग लिंक पर क्लिक करते हैं , तो वह लिंक उनके फे्रंड्स लिस्ट में शामिल सभी को शेयर हो जाता है। इस तरह यह सिलसिला तेजी से फैल रहा है।

परेशान हैं यूजर्स

जाहिर है , अश्लील लिंक वाले इस स्पैम अटैक से यूजर्स बेहद शर्मिंदा और परेशान हैं। खासकर ऑफिस में जो अपना अकाउंट देख रहे हैं , उनके साथ परेशानी ज्यादा है। परेशान लोग प्रोफाइल पर इस प्रॉब्लम को शेयर कर रहे हैं। हर तीसरे एफबी अकाउंट के प्रोफाइल पर यह लिखा दिख रहा है कि यह लिंक मैंने शेयर नहीं किया है। यह स्पैम अटैक है। इसके लिए मुझे माफ करें।

ऐसे बचें

अगर फेसबुक बार - बार होने वाले इन स्पैम अटैक से नहीं निपट पा रहा , तो बेशक आपको अपनी सेफ्टी खुद ही करनी होगी। बेहतर होगा कि आप सोशल साइट पर किसी अनजान विडियो या लिंक को क्लिक करें ही ना। खासकर ऐसे लुभाने वाले लिंक पर कतई क्लिक करें , जिन लिखा हो कि आप उन्हें नहीं देख सकते। इसके अलावा , आप अपनी प्राइवेसी सेटिंग में जाकर किसी और के आपकी प्रोफाइल पर कुछ भी पोस्ट करने के ऑप्शन को बंद कर दें। साथ ही , फेसबुक के सेफ्टी रूल्स को भी फॉलो करें।

- क्लिक करें अनजान लिंक

- अपनी वॉल को करें प्राइवेट


- फॉलो करें फेसबुक के सेफ्टी रूल्स

1 comments:

Piush Trivedi said...

Nice Blog , Plz Visit Me:- http://hindi4tech.blogspot.com ??? Follow If U Lke My BLog????

Post a Comment

आपके कंप्यूटर की IP और अप कहा बैठे है