Sunday, January 20, 2013

फ्री में फिल्में देखने का जुगाड़:

भागती-दौड़ती जिंदगी और महंगाई के इस जमाने में ना सिर्फ खाना-पीना और रहना महंगा हो गया है बल्कि इस महंगाई ने आम इंसान के मनोरंजन को भी बेहद महंगा कर दिया है. आज लोग पहले की तरह आउटडोर गेम्स बहुत कम खेलते नजर आते हैं. मनोरंजन और ब्रेक के लिए भी लोग मशीनों के गुलाम बन जाते हैं. फेसबुक और मूवीज आज अधिकांश लोगों के मनोरंजन की पूर्ति करते हैं. फेसबुक बेशक फ्री हो लेकिन इसको चलाने के लिए भी आपको इंटरनेट चाहिए और मनपसंद मूवीज देखने के लिए सिनेमाघर का चक्कर लगाना जेब को काफी भारी पड़ सकता है. अगर आप भी अपना मनोरंजन मनपसंद मूवीज के साथ करना चाहते हैं लेकिन आपकी मनपसंद मूवीज ना टीवी पर आ रही हो ना ही थियेटर में लगी हो तब आप क्या करेंगे? हो सकता है आप ऐसे समय में डीवीडी लाकर देखना पसंद करें लेकिन एक तरीका ऐसा भी है जिससे आप यह मूवीज फ्री में देख सकते हैं.

मूवीज ऑन इंटरनेट
आज इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जो आपको फ्री में अपनी मनपसंद मूवीज दिखाती हैं. बिना पैसे के झंझट और भाषा की बंदिश के आप अपनी मनपसंद मूवी देख सकते हैं. हालांकि यहां कई वेबसाइट्स ऐसी भी हैं जो आपको बेहद खराव क्वालिटी देती हैं लेकिन कुछ अच्छी क्वालिटी भी देती हैं जिनका जिक्र हम कर रहे हैं. आप इन वेबसाइट्स को आजमा सकते हैं :

http://www.bigflix.com/: यह एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको 11 भारतीय भाषाओं समेत कई अंतरराष्ट्रीय फिल्में देखने की सुविधा देती है. यहां आपको फ्री में अपनी मनपसंद फिल्म देखने के अलावा उसे फेसबुक पर शेयर करने की भी सुविधा है. और हां, यहां पर फिल्म देखने के लिए आपको अलग से कोई प्लेयर इंस्टॉल करनी की जरूरत नहीं. साथ ही इसकी स्पीड भी बेहद अच्छी मानी जाती है. यहां फिल्म देखने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यहा आप बिना ब्रेक के फिल्म देख सकते हैं.
[यहां फिल्म देखने के लिए आपके पास एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. ]

http://www.join4movies.com/: यह एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको बेहद फास्ट स्पीड से मूवी देखने की आजादी देती है. यहां मूवीज के छोटे-छोटे पार्ट्स की क्लिप होती है. यानि दो घंटे की मूवी को चार भागों में बांटा होता है जिससे इसे देखने में एक शानदार अनुभव होता है. यहां पर भी आपको किसी तरह का अतिरिक्त प्लेयर इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं.
http://www.myonlinemovies.net : जैसा कि नाम से ही जाहिर है माई ऑनलाइन मूवीज डॉट नेट. यह वेबसाइट आपको अपनी पसंद की सभी फिल्में देखनी की आजादी देता है फिर चाहे वह किसी भी भाषा में हों.
www1.Zmovie.tv (ONLY FOR HOLLYWOOD MOVIES): इस वेबसाइट पर हाई क्वालिटी मूवी स्ट्रीमिंग के लिए बड़ी संख्या में हॉलीवुड की नई और पुरानी फिल्में मौजूद हैं. जब आप कोई खास फिल्म देखना चाहते हैं, तो यह वेबसाइट ऐसे कई लिंक दिखाती है, जहां उसकी स्ट्रीमिंग चल रही होती है. इनमें से अपनी पसंद की स्ट्रीम आप चुन सकते हैं. अगर कोई स्ट्रीम अच्छी नहीं चल रही है, तो दूसरी स्ट्रीम को आजमा सकते हैं. फिल्मों की रेटिंग के अलावा यहां स्ट्रीम क्वालिटी की भी रेटिंग मौजूद है.
onlinewatchmovies.net (BEST FOR DUBBED MOVIES): यह वेबसाइट भी नई से नई हॉलीवुड फिल्में फ्री में देखने का शानदार स्रोत है. और सिर्फ हॉलीवुड ही नहीं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और दूसरी कई भाषाओं की फिल्मों के लिंक भी यहां मिलेंगे. अगर आपको हॉलीवुड फिल्मों के संवाद को समझने में दिक्कत पेश आती है, तो डब की गई अंग्रेजी फिल्में यहां देख सकते हैं. यहां कुछ फिल्मों को डाउनलोड करने की भी सुविधा दी जाती है.

0 comments:

Post a Comment

आपके कंप्यूटर की IP और अप कहा बैठे है